Multiple Blue Rings

विराट कोहली को ICC वनडे प्लेयर ऑफ द ईयर 2023 का सम्मान मिला

ग्लोबल क्रिकेट गैदरिंग (आईसीसी) ने वर्चुअल एंटरटेनमेंट के जरिए एक वीडियो साझा किया है जिसमें कोहली की उपलब्धियों को दिखाया गया है। वीडियो में पता चलता है कि कोहली को सम्मान की टोपी दी गई है.

Blue Rings

टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने के लिए भारतीय टीम अमेरिका में मौजूद है. कोहली इस अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भारतीय टीम के अहम खिलाड़ी हैं और टीम को उनसे शानदार पारियों की उम्मीद है.

Blue Rings

पिछले साल कोहली के पास ताकत का बड़ा क्षेत्र था और उन्होंने 2023 में खेले गए 27 वनडे मैचों में 1377 रन बनाए। इस दौरान उनका औसत 72.47 और स्ट्राइक रेट 99.13 रहा।

Blue Rings

पिछले साल उन्होंने कुल छह शतक और आठ अर्धशतक लगाए थे, जबकि उनका सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर नाबाद 166 रन था। कोहली ने पिछले साल एशिया कप में भारत की जीत में पूरा योगदान दिया था।

Blue Rings

उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ वेरी फोर चरण में 94 गेंदों पर 122 रन की नाबाद पारी खेली। इसके बाद वनडे वर्ल्ड कप में भी कोहली का बल्ला खूब चला.

Blue Rings

कोहली ने भारत में खेले गए 2023 वनडे वर्ल्ड कप के 11 मैचों में 765 रन बनाए थे, जिसमें तीन शतक और छह अर्धशतक शामिल थे. प्रतियोगिता में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 117 रन था।

Blue Rings

इस प्रस्तुति के आधार पर, कोहली प्रतियोगिता में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए और एक विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में उन्होंने सचिन को पीछे छोड़ दिया।

Blue Rings

इसके अलावा कोहली ने इस क्रम में अपना 50वां शतक लगाया था और वनडे में सचिन तेंदुलकर के 49 शतकों के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया था. कोहली ने ये कारनामा न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में किया.

Blue Rings